कलेक्टर उमाशंकर भार्गव की पहल रंगत लाई, बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद अन्य जिलों के समाजसेवियों प्रायवेट लिमिटेड कंपनियों, व्यापारियों से आ रही हैं खाद सामग्री

बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने का कार्य सतत जारी

विदिशा डेस्क :

 कलेक्टर उमाशंकर भार्गव की पहल पर विदिशा जिले के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अन्य जिलों के व्यापारीगण, उद्योगपति, समाजिक संगठनों ने मदद के हाथ आगे बढ़ाकर आवश्यक सामग्री विदिशा पहुंचाई है। जिसमें दैनिक दिनचर्या की आवाश्यक उपयोग खाद्य सामग्री के अलावा कपड़े पहनने ओढ़ने तथा आवश्यक बर्तन इत्यादि के अब तक छह ट्रक सामग्री अन्य जिलों से प्राप्ति के साथ-साथ बाढ़ पीड़ितों को समानांतर वितरण कार्य भी सतत जारी है।

 कलेक्टर उमाशंकर भार्गव की पहल पर विदिशा जिले में बाढ़ पीड़ितों के बाढ़ पीड़ितों की मदद हेतु इंदौर और रायसेन जिले से सामग्री विदिशा पहुंच रही है। इंदौर की क्रॉस रोड क्लोरिंग प्रायवेट लिमिटेड, मिहिका स्माइल फाउण्डेशन तथा रायसेन जिले की मण्डीद्वीप ऑल इन्डस्ट्रीज ऐसोसिएशन एवं दावत फूड प्रायवेट लिमिटेड के द्वारा आवश्यक सामग्री के कुल 6 ट्रक अब तक जिले को उपलब्ध कराए गए हैं। 

 बाढ़ पीड़ितों की मदद हेतु पहनने के कपड़े, कंबल, चादर, साड़ियां, टी-शर्ट के अलावा खाद्य सामग्री में दाल, आटा, तेल, चावल और शकर इत्यादि सामग्री पहुंचाई गई है। यह सामग्री बाढ़ प्रभावित ग्रामों के अलावा बाढ़ से प्रभावित अन्य क्षेत्रों में पहुंचकर जिला प्रशासन की टीम एवं जनप्रतिनिधियों की मदद से बाढ़ पीड़ितों तक पहुंचाने का कार्य निरंतर जारी है। 

 कलेक्टर भार्गव ने बताया कि अतिवृष्टि एवं बाढ़ के कारण जिनके घर पूरी तरह से नष्ट हुए हैं उन्हे ंरहने से लेकर भोजन तक के प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं। बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है, इसके अलावा सर्वे कार्य भी जारी है, जैसे-जैसे सर्वे कार्य पूरा होता जाएगा बाढ़ पीड़ितों के खातों में राहत राशि जमा कराने की प्रक्रिया क्रियान्वित की जा रही है।  

Exit mobile version