न्यूज़ डेस्क

बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज, धार्मिक भड़काऊ भाषण का आरोप

न्यूज डेस्क :

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ राजस्थान के उदयपुर में उनके द्वारा कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने और भावनाओं को आहत करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।  उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर ने बताया कि उदयपुर के गांधी मैदान में बृहस्पतिवार को आयोजित एक ‘धर्म सभा’ कार्यक्रम के दौरान उनके कथित भड़काऊ भाषण को लेकर हाथीपोल थाने में मामला दर्ज किया गया है। 

कार्यक्रम में धीरेंद्र शास्त्री ने कथित तौर पर कहा था, “कुंभलगढ़ में 100 हरे झंडे हैं, जिन्हें भगवा से बदला जाना है। यह भगवा का देश है न कि ‘हरा’ का, उदयपुर पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए धर्म के आधार पर द्वेष को बढ़ावा देने आरोप में शास्त्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए के तहत मामला दर्ज किया। 

इस बीच, उदयपुर के केलवाड़ा इलाके में पांच लोगों को उस समय गिरफ्तार किया गया जब उन्होंने कुंभलगढ़ में एक धार्मिक स्थान पर झंडे हटाने और उनकी जगह भगवा झंडे लगाने की कोशिश की। केलवाड़ा थाना (राजसमंद) के थानाधिकारी मुकेश सोनी ने बताया कि आरोपियों को कुंभलगढ़ शहर के पास एक धार्मिक स्थल पर झंडे हटाने का प्रयास करते हुए पकड़ा गया। 

बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री अपने बयानों के चलते चर्चा में रहते हैं। पिछले कुछ समय से वह भविष्यवाणी करने और लोगों की कथित समस्याओं के समाधान के लिए पर्चा निकालने के चलते चर्चा में रहे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!