12वीं पास युवाओं की EPFO में बंपर भर्ती: 92 हजार रुपए तक मिलेगी सैलरी, जानें- कैसे करें अप्लाई

न्यूज़ डेस्क :

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने 2859 पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके तहत सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट (SSA) के 2674 और स्टेनोग्राफर के 185 पदों पर भर्तियां की जाएगी। ऐसे में जो भी उमीदवार भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करना चाहता है। वह 26 अप्रैल तक EPFO की ऑफिशियल वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट (SSA) के पद के लिए कैटेगरी के अनुसार वैकेंसी डिटेल

स्टेनोग्राफर के पद के लिए कैटेगरी के अनुसार वैकेंसी डिटेल

सैलरी
EPFO द्वारा सिक्योरिटी असिस्टेंट पद पर सिलेक्ट होने पर उम्मीदवारों को 29,200 रुपये से लेकर 92,300 रुपये तक सैलरी दी जाएगी। जबकि जबकि स्टेनोग्राफर पद पर सिलेक्ट उम्मीदवारों को 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक सैलरी दी जाएगी।

आयु सीमा
भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 के हिसाब से की जाएगी। हालांकि रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के तहत छूट दी जाएगी।
फीस
भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और EWS श्रेणी के उम्मीदवारों को 700 रुपए फीस देनी होगी। जबकि आरक्षित वर्ग और महिला उम्मीदवारों को फीस में छूट दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता

सिलेक्शन प्रोसेस
2800 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का सिलेक्शन कंप्यूटर आधारित रिटन टेस्ट, स्टेनो स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवार को मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई

Exit mobile version