दैनिक भास्कर ग्रुप के संस्थापक की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन: 50 यूनिट से अधिक ब्लड डोनेट हुआ

विदिशा डेस्क :

दैनिक भास्कर ग्रुप के संस्थापक पितृ पुरूष स्व रमेश अग्रवाल जी की स्मृति को प्रेरणा-उत्सव के रूप में मनाया गया। इस मौके पर विदिशा में लायंस क्लब विदिशा और महाराणा प्रताप कॉलेज के साथ संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। रक्तदान शिविर में लोगों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया।

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने रक्तदान महादान के महत्व को बताते हुए रक्तदाताओं की सराहना की। दैनिक भास्कर, लायंस क्लब और महाराणा प्रताप के पीड़ित मानवता के लिए इस प्रकार के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला द्वारा विशेष रूप से एनएसएस की सेवा इकाई को संबोधित करते हुए कहा कि कैसे हम स्वास्थ्य के प्रति जागरुक और तंदुरुस्त रहते हुए समाज के काम आ सकते हैं। इसके प्रयास करना चाहिए। रक्तदान तो महादान है। रक्तदान शिविर में लायंस क्लब विदिशा के अध्यक्ष लायन यशवंत प्रताप सिंह राठौड़ और सदस्य लायन प्रीतम राय ने रक्तदान की शुरुआत की। इसके बाद अंजना सिंह, लायंस क्लब जोन चेयर पर्सन लायन योगेंद्र सिंह राणा, महाराणा प्रताप कॉलेज स्टॉफ सहित कई लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में लगभग 50 यूनिट रक्तदान हुआ।

इस दौरान लायन यशवंत प्रताप सिंह राठौड़ ने बताया कि रक्तदान महादान है। रक्तदान करने से किसी की जान बचाई जा सकती है। आज रक्तदान शिविर का उद्देश्य है कि इस शिविर में इक्कट्ठे हुए रक्त को गरीबों और जरूरत मंद लोगों की मदद के काम आ सके। नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है, जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है।

Exit mobile version