तीन साल बाद पीएम आवास की किश्त की राशि मिलने से आवास निर्माण को लेकर हितग्राही उत्साहित, 2365 हितग्राहियों के अधूरे घर अब होंगे पूरे

अम्बिकापुर/रायपुर डेस्क :

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत 2 हजार 365 हितग्राहियों का पक्के आवास का सपना अब जल्द पूरा हो जाएगा। योजना के तहत 10 करोड़ 57 लाख रुपये आवास निर्माण के किश्त के रुप में मिली है जिसे हितग्राहियों के खाते में जमा की गई है। तीन साल बाद पीएम आवास की किश्त की राशि मिलने से आवास निर्माण को लेकर हितग्राही उत्साहित हैं।
    कलेक्टर कुंदन कुमार ने जिला पंचायत के पीएम आवास योजना के प्रभारी को किश्त की राशि प्राप्त सभी हितग्राहियों के आवास निर्माण जल्द से जल्द पूरा कराने व जिनको किश्त की राशि नहीं मिली है उन्हें भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। जिला पंचायत कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में वित्तीय वर्ष 2016-20 तक कुल 51242 आवासों का लक्ष्य प्राप्त है। इनमें से आज पर्यन्त तक कुल 44092 आवासों को पूर्ण किया जा चुका है। विगत कुछ वर्षो से आवासों की राशि नहीं होने के कारण शेष आवासों की प्रगति नहीं हो पा रही थी परन्तु आज पर्यन्त की स्थिति में जिले में कुल 2365 हितग्राहियों को किश्तों की राशि (10 करोड़ सन्तावन लाख रुपये) प्राप्त हो चुकी है तथा उनमें सभी कार्य प्रारंभ किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त वित्तीय वर्ष 2016-20 के निर्माणाधीन आवासों में भी कार्य प्रगति पर है तथा आवासों के विभिन्न स्तर पर कार्य पूर्ण होने की स्थिति में हितग्राहियों को किस्तों की राशि एफ.टी.ओ. के माध्यम से प्रदाय की जा रही है।

Exit mobile version