चुनाव के पहले सभी नेता दिखावा करने के लिए दलितों के घर खाना खाने जाते हैं, क्या आप कल अपने परिवार के साथ मेरे घर, खाना खाने आएंगे? : केजरीबाल

न्यूज़ डेस्क :

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अहमदाबाद में आयोजित टाउनहॉल कार्यक्रम में युवाओं के साथ संवाद किया। जिसमे उन्होंनो कहा हमारे युवाओं की ऊर्जा ही गुजरात की बेहतरी का आधार बनेगी। केजरीवाल ने कहा है कि गुजरात के एक व्हाट्सएप ग्रुप में एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि अगर Congress को Vote दोगे तो Sonia Gandhi जी का बेटा तरक़्क़ी करेगा, अगर BJP को वोट दोगे तो Amit Shah जी का बेटा तरक़्क़ी करेगा, अगर आम आदमी पार्टी को वोट दोगे तो Gujarat का एक-एक बच्चा तरक़्क़ी करेगा। गुजरात के सभी सफ़ाईकर्मी भी इस बार बदलाव का मूड़ बना चुके हैं। कि इस बार बीजेपी और कांग्रेस दोनों को छोड़कर आम आदमी पार्टी को सत्ता में लाना है और गुजरात का संपूर्ण विकास कराना है। 27 सालों के बीजेपी के राज में क्या कभी कोई मुख्यमंत्री या कांग्रेस के राज्य का कोई भी मुख्यमंत्री आपके बीच आया है क्या नहीं लेकिन आम आदमी पार्टी के आज दो दो मुख्यमंत्री आपके बीच आए हैं और महोदय कर अब लग रहा है कि पुराना माहौल जाने वाला है और नया माहौल आने वाला है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपका भी कांग्रेस के दफ्तर में गए होंगे तो वहां आपको सोनिया गांधी राहुल गांधी की फोटो मिलेगी बीजेपी के दफ्तर में नरेंद्र मोदी की फोटो मिलेगी लेकिन आम आदमी पार्टी के दफ्तरों में सिर्फ बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और और भगत सिंह जी की ही फोटो मिलेगी

वाल्मिकी समाज के युवक ने दीया खाने का निमंत्रण

संवाद के दौरान ही एक बाल्मीकि युवा हर्ष सोलंकी ने कहा अरविंद केजरीवाल से कहा कि आप पिछले दिनों एक टैक्सी ड्राइवर के यहां खाना खाने गए थे क्या आप एक बाल्मीकि समाज के यहां खाना खाने आएंगे।

जिस पर केजरीवाल ने मुस्कुराते हुए युवक को जवाब देते हुए कहा कि

चुनाव के पहले सभी नेता दिखावा करने के लिए दलितों के घर खाना खाने जाते हैं

क्या आप कल अपने परिवार के साथ मेरे घर, खाना खाने आएंगे? मैं आपको Flight की Tickets भेज दूंगा। जिस पर युवक ने खुशी खुशी स्वीकृति दी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह कल मेरे घर सपरिवार मुख्यमंत्री निवास के ऊपर खाना खाने आएंगे और मैं अपने परिवार के साथ बैठ कर खाना खाएंगे इनके चरण हमारे घर पढ़ेंगे तो हमारा घर पवित्र हो जाएगा और मुझे खुशी है कि इन्होंने मेरा आमंत्रण स्वीकार किया।

इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आप दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी के परिवार के साथ खाना खाने आएंगे तो थोड़ा सा सेवा का मौका पंजाब सरकार को भी दें, पंजाब सरकार की ओर से दिल्ली में स्थित पंजाब भवन में आपके रुकने की सारी व्यवस्थाएं हमारी ओर से रहेंगे आप दिल्ली घूमना यहां के सरकारी स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक सभी घूमना और इसके बाद फिर यहां पर सभी को बताना।

केजरीवाल ने आगे कहा गुजरात के सभी ठेका कर्मचारियों और आउटसोर्स कर्मियों को उनका हक़ AAP की सरकार देगी। यह हमने दिल्ली में करके दिखाया है और पंजाब में हो रहा है अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई किया जाएगा ठेका प्रथा बंद की जाएगी। क्या बड़े-बड़े लोगों के ही बच्चे सही अच्छी शिक्षा पा सकते हैं क्या गरीब के बच्चों को अच्छी शिक्षा पाने का हक नहीं है यह हमारा देश बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी के संविधान से चलता है यहां सभी को बराबर का मौका मिलना चाहिए लेकिन सरकारों के मन में खोट है जिसके चलते गरीब परिवारों के बच्चे को अच्छी उच्च शिक्षा नहीं मिल पाती।

Exit mobile version