देश के कई प्रदेशों में भारी बारिश का अलर्ट, बाहर जाने से बचें

न्यूज़ डेस्क :

देश के अधिकतर प्रदेशों में बारिश अपने पूरे शबाब पर है बड़े बड़े डैम तालाबों में पानी फुल भर गया है जिसके चलते अधिकतर डेमों के गेट खोलना पड़े हैं जिससे बाड़ की स्तिथि निर्मित हो गई हैं हालाकि प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड़ में बचाब कार्य कर रहा है जिसमे प्रमुख रूप से राजस्थान में बूंदी, उदयपुर, जवाई बांध, दीसा और कोटा जिलों में भारी बारिश की गतिविधियां दर्ज की गईं। गुजरात के सूरत, कांडला, वेरावल, पोरबंदर और वलसाड जिलों में अच्छी बारिश हुई।

 अब उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश में पहुंच चुका है डिप्रेशन; यह राजस्थान की ओर बढ़ेगा और कमजोर होकर एक गहरे निम्न दबाव में बदल जाएगा। इसके प्रभाव से पश्चिम और दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश में आज शाम तक भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। 17 अगस्त से मध्य प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में काफी कमी आएगी।

दक्षिण और दक्षिण पश्चिम राजस्थान समेत गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। 19 अगस्त से राजस्थान के अधिकांश हिस्से लगभग शुष्क हो जाएंगे, जबकि मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी।

 बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक नया निम्न दबाव का क्षेत्र विकसित होने वाला है, जो पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ेगा और 18 अगस्त से मध्य प्रदेश के पूर्वी जिलों में बारिश की गतिविधियां दे सकता है। बारिश की गतिविधियां मध्य के अधिकांश हिस्सों में पहुंचेंगी। 20 अगस्त तक देश के अधिकतर प्रदेशों में भारी बारिश होने की संभावना है

Exit mobile version