कदम बढ़ाते ही लड़खड़ाए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, औंधे मुंह जमीन पर गिरे: वीडियो

न्यूज़ डेस्क :

 अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) गुरुवार (1 जून) को यूएस एयरफोर्स एकेडमी समारोह में शिरकत के बाद जब वापस लौट रहे थे तो मंच पर उनके कदम लड़खड़ा गए, और 80 साल के बाइडेन बुरी तरह गिर पड़े। 

जो बाइडेन को तुरंत यूएस एयरफोर्स के अधिकारियों ने संभाला और उन्हें कार तक पहुंचाया। बाइडेन के मंच पर गिरने के बाद तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगीं।

कैडेट से हाथ मिलान के बाद गिरे

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन यूएस एयरफोर्स एकेडमी में शुरुआती भाषण देने के बाद एक कैडेट से हाथ मिलाया, जिसके आगे बढ़ने के तुरंत बाद लड़खड़ा गए। जो बाइडेन गिरने के तुरंत बाद किसी सामान की तरफ इशारा किया, जिसके वजह से वो गिर गए थे। स्टेज पर एक छोटे काले रंग का सैंडबैग रखा हुआ था, जिसे शायद ठोकर खा कर राष्ट्रपति बाइडेन गिर गए। 

https://newsupdate24x7.in/wp-content/uploads/2023/06/tOXg37zoU0VdGMYA.mp4

जो बाइडेन का पहले भी टूट चुका है पैर

व्हाइट हाउस के कमिन्युकेशन डायरेक्टर बेन लाबोल्ट ने बाइडेन के गिरने के कुछ ही समय बाद ट्वीट किया कि वह ठीक हैं। आपको बता दें कि जो बाइडेन अमेरिका के इतिहास में अब तक के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति हैं। वो राष्ट्रपति चुनाव 2024 के मैदान में फिर मैदान में फिर से उतरने वाले हैं। जो बाइडेन हाल ही में जापान के हिरोशिमा में G7 शिखर सम्मेलन में लड़खड़ा गए थे। हालांकि, बाइडेन गिरते-गिरते बच गए थे।

इस साल उनके आधिकारिक डॉक्टर की रिपोर्ट ने उन्हें शारीरिक रूप से फिट घोषित किया है। जो बाइडेन नियमित रूप से व्यायाम भी करते है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ साल 2020 में चुनाव जीतने के तुरंत बाद जो बाइडेन का पालतू कुत्ते के साथ खेलते हुए पैर भी टूट गया था। 

Exit mobile version