“अंबेडकर महाकुंभ’, ग्वालियर में जब केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह की कुर्सी पर बैठ गए ज्योतिरादित्य सिंधिया, सभी रह गए हैरान

ग्वालियर डेस्क :

ग्वालियर में संविधान निर्माता और भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की स्मृति में आयोजित “अंबेडकर महाकुंभ’ में कुर्सी की अदला-बदली ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर जब स्पीच देने गए तो केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उनकी कुर्सी पर आकर बैठ गए। काफी देर तक वह यहां बैठे रहे और बातचीत करते रहे।

उनकी एक तरफ CM शिवराज सिंह और दूसरी ओर BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा बैठे हुए थे। सिंधिया को कुर्सी बदलते देख वहां मौजूद अन्य मंत्री व नेता हैरान रह गए। जब स्पीच देकर नरेन्द्र सिंह तोमर लौटे और सिंधिया की तरफ देखा, लेकिन उससे पहले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया अपना सामान उठाकर वापस अपनी सीट पर पहुंच गए। अब यह सीट की अदला-बदली काफी चर्चा में बनी हुई है।

रविवार को ग्वालियर में BJP ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की स्मृति में “अंबेडकर महाकुंभ’ का आयोजन किया गया था। जिसमें प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित करीब एक दर्जन मंत्री एक ही मंच पर मौजूद रहे। “अंबेडकर महाकुंभ’ में CM शिवराज सिंह ने प्रदेश के दलित वर्ग को कई सौगातें दीं। जाहिर है आने वाले कुछ महीने बाद ही मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस कार्यक्रम के दौरान कुछ बातें ऐसी हुईं जिनकी यदि चर्चा न की जाए तो खबर पूरी नहीं होती है। मंच पर CM शिवराज के उल्टी तरफ केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीधी तरफ केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और उनके बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा विराजमान थे। मंच पर मौजूद मंत्री और नेता उस समय हैरान हो गए जब नरेन्द्र सिंह स्पीच देने के लिए गए तो केन्द्रीय मंत्री सिंधिया अपनी डेस्क पर रखा पूरा सामान और कागज उठाकर नरेन्द्र सिंह की कुर्सी पर आकर बैठ गए। यह देख सभी चकित रह गए। नरेन्द्र सिंह ने भी भाषण देते हुए पीछे देखा कि यह क्या हो गया। सिंधिया ने कुर्सी इसलिए बदली की वह वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बीच में आकर दोनों से बातचीत करना चाहते थे, लेकिन लोगों ने इसका मतलब कुछ और ही समझ लिया।
नरेन्द्र सिंह के पहुंचते ही वापस अपनी कुर्सी पर पहुंचे सिंधिया
जैसे ही स्पीच खत्म करने के बाद नरेन्द्र सिंह तोमर अपनी सीट की तरफ बड़े तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बिना देर किए उनकी सीट खाली कर दी और वापस अपनी सीट पर जाकर बैठ गए। यह नजारा वहां मौजूद लोगों ने अपने कैमरों में भी कैद किया और बाद में इस पर चर्चा भी काफी हुई।
वीडी शर्मा ने बोलना शुरू किया तो मंच से कुछ देर के लिए चले गए सीएम
– “अंबेडकर महाकुंभ’ में एक दूसरा वाक्या यह हुआ कि जब भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने मंच पर अपनी स्पीच शुरू की तो CM शिवराज सिंह मंच छोड़कर चले गए। कुछ देर के लिए तो लोगों को लगा कि CM कहां चले गए और जैसे ही वीडी शर्मा का भाषण खत्म हुआ तो अचानक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह वापस आ गए।

Exit mobile version