अजब प्रेम की गजब कहानी – दो बार अरेंज, तीसरी बार भागकर की लव मैरिज: दूसरे पति ने नातरा झगड़े के लिए मांगे सवा 2 लाख रुपए

राजगढ़ डेस्क :

राजगढ़ में 23 साल की युवती की दो बार अरेंज मैरिज हुई। तीसरी बार उसने भागकर शादीशुदा प्रेमी से लव मैरिज कर ली। युवती के परिवारवालों की शिकायत पर पुलिस दोनों को पकड़कर राजस्थान से ले आई। युवती ने थाने में कहा-जिन दोनों लड़कों से परिवारवालों ने शादी की, वे उसे पंसद नहीं हैं। वे नशा भी करते हैं, इसलिए अब अपनी मर्जी से पसंद के लड़के से शादी की है। हालांकि युवती के इस प्रकार से भागकर शादी करने के बाद दूसरा पति नातरा झगड़े के लिए सवा दो लाख रुपए मांग रहा है। 7 दिन में रुपए नहीं देने पर परिवार को आगजनी करने की धमकी भी दे रहा है।

लड़की की जुबानी, पूरी कहानी…

दो शादी के बाद प्रेमी से तीसरी शादी करने की यह कहानी राजगढ़ जिले की है। दरअसल, खिलचीपुर थाना क्षेत्र के गादिया चारण गांव में रहने वाले अनार सिंह की 8 संतान हैं। इनमें 6 बेटी और दो बेटे हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं होने के कारण परिवार काम की तलाश में राजस्थान जा पहुंचा। यहां ईंट भट्टे में काम शुरू कर दिया। 10 साल पहले अनार सिंह ने अपनी 12 साल की बेटी पूनम (परिवर्तित नाम) का रिश्ता तय कर दिया। उसकी शादी बरनिया खेड़ी के रामलखन से कर दी। बालिग होने के बाद वह ससुराल ताे गई, लेकिन कुछ ही दिन बाद वापस पिता के घर लौट आई, और कहा कि लड़का मुझे पसंद नहीं है। वह शराब पीता है। अब मैं वापस ससुराल नहीं जाऊंगी।

बेटी के जिद के आगे परिवार को झुकना पड़ा, और रिश्ता खत्म हो गया। कुछ समय बाद पिता ने दूसरा रिश्ता खोजकर युवती की फिर शादी कर दी। इस बार उसकी शादी सारंगपुर तहसील के हराना गांव के राहुल के साथ हुई। ऐसे में पहले पति रामलखन को पत्नी की दूसरी शादी का पता चला तो उसने शादी तोड़ने के लिए नातरा झगड़े के तहत सवा दो लाख रुपए की मांग कर दी। राहुल ने रामलखन को झगड़े के रुपए दे दिए। कुछ दिन ससुराल में रहने के बाद वह वापस मायके आ गई, और बताया कि वह कुछ दिन उनके साथ रहना चाहती है। इस दौरान माता-पिता काम के लिए राजस्थान जाने लगे तो उसने साथ चलने का कहा। माता-पिता के साथ पूरा परिवार राजस्थान चला गया। यहां माता-पिता के साथ युवती भी ईंट भट्‌टे पर काम करने लगी। यही पर पहली बार उसकी मुलाकात जेसीबी मशीन चलाने वाले किशन नायक से हुई।

किशन कोटा जिले के लाड़पुर का रहने वाला है। दोनों में दोस्ती हुई और प्यार में बदल गई। दोनों घंटों फोन पर बातें करने लगे। किशन शादीशुदा था, और उसकी एक बेटी भी है। पत्नी से हुए विवाद के बाद 4 साल पहले वह पत्नी से अलग रह रहा है। जब युवती से किशन की मुलाकात हुई तो फोन पर बातचीत शुरू हो गई। बाद में दोनों वीडियो कॉलिंग और मैसेज पर घंटों बातें करने लगे। इस बीच राजस्थान के ईंट भट्टे पर काम खत्म हुआ तो वह पिता के घर राजगढ़ जिले के गादिया चारण गांव में आकर रहने लगी।

इस बीच युवती अपनी ससुराल 2-3 बार गई थी। फिर एक दिन उसने अपने पिता को बताया कि पति राहुल शराब पीता है, और आए दिन मारपीट करता है। मैं ससुराल में नहीं रहना चाहती हूं। इसके बाद युवती को उसका भाई घर ले आया। अब युवती स्थायी रूप से अपने पिता के घर रहने लगी थी। माता-पिता और दो भाई बहन ईंट भट्टे पर काम करने राजस्थान गए तो युवती की प्रेमी किशन से घंटों बातचीत होने लगी। इस बीच 15 मार्च को युवती ने अपने प्रेमी किशन नायक से शादी करने की बात कही, और कहा कि मैं तुम्हारे पास आ रही हूं। इसके बाद युवती ने अपने भाई और बहन से कहा कि मैं मम्मी पापा से मिलने राजस्थान जा रही हूं, और वह किशन के पास पहुंच गई। यहां दोनों ने राजस्थान के कैथून शहर जाकर विभीषण मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद नोटरी करवा कर लव मैरिज रजिस्टर्ड करवा ली।

एक महीने बाद पुलिस के मिले दोनों

युवती के घर से निकलने के बाद जब वह मां-बाप के पास नहीं पहुंची तो उसके परिजनों ने खिलचीपुर थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी। ससुराल वाले भी उसे ढूंढने लगे। करीब एक महीने बाद खिलचीपुर पुलिस ने युवती और किशन को कैथून के ढूंढकर थाने ले आई। जहां युवती ने पुलिस से कहा कि मैंने किशन शादी कर ली और मैं इसी के साथ रहना चाहती हूं। वहीं, युवती की मां और भाई का कहना है कि युवती का पति राहुल और उसके परिजन नातरा झगड़ा के लिए सवा दो लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। उन्होंने धमकी दी कि अगर 7 दिन में उन्हें पैसे नहीं दिए तो वहां उनके गांव में आकर आगजनी करेंगे। जिससे युवती का परिवार परेशान है।

2 पति निकले शराबी तो प्रेमी से कर ली तीसरी शादी

जब महिला से उसकी उसकी शादी और फिर लव मैरिज के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि पिता ने मेरी 2 जगह शादी की थी। पहला पति रामलखन शराब पीता था। जिसे छोड़ने के बाद परिजनों ने मेरी शादी राहुल से कर दी, लेकिन वहां भी शराब का आदी निकला। कुछ ही दिनों बाद मेरे साथ मारपीट करने लगा। इससे मैं मानसिक तौर पर बुरी तरह परेशान हो गई थी। तभी माता-पिता के साथ मजदूरी करने जब मैं राजस्थान के ईंट भट्टे पर गई। तो वहां मेरी मुलाकात किशन से हुई। एक नजर में ही मुझे उससे प्यार हो गया था, और हमारी फोन पर बातचीत शुरू हो गई। इस दौरान किशन राजस्थान से मुझसे मिलने खिलचीपुर आने लगा। यहां हम जालपा माता मंदिर सहित अन्य जगह मिलते थे।

फिर एक दिन मैंने किशन के पास फोन लगा कर कहा मैं तुम्हारे साथ रहना चाहती हूं। वह तैयार हो गया क्योंकि उसने भी उसकी पत्नी को छोड़ रखा था। मैं यहां उसके पास जाने के लिए घर पर मम्मी-पापा के पास राजस्थान जाने का कहकर निकली और उसके पास पहुंच गई। वहां किशन मेरा इंतजार कर रहा था। फिर हम कैथून गए, जहां अपने शपथ पत्र के जरिए लव मैरिज की और फिर विभीषण मंदिर में जाकर एक-दूसरे को माला पहनाकर शादी की। किशन ने मंदिर में मेरी मांग भर दी। मैं अब किशन के साथ ही रहना चाहती हूं। मेरा पति राहुल और उसका परिवार, मेरे परिवार से झगड़े के सवा दो लाख रुपए मांग रहा है। जिसको लेकर मेरे घर वाले परेशान हैं।

मुझे पहली नजर में ही हो गया था प्यार: किशन

किशन नायक ने बताया कि मैं राजस्थान के कोटा जिले के लाड़पुर में रहता हूं। हम दो भाई और एक बहन हैं। मैं सबसे छोटा हूं। मैं गांव में ही ईंट भट्टे पर ही जेसीबी चलाता हूं। आठ साल पहले मेरी शादी सोनिया से हुई थी। शादी के बाद मेरे एक बेटी हुई। हम दोनों पति पत्नी में विवाद होने लगा। 4 साल पहले मैने पत्नी सोनिया को छोड़ दिया। तभी से अकेला रह रहा हूं। मैं जहां काम करता हूं, वहां करीब 3 साल पहले समीप लगे ईंट भट्टे पर मेरी मुलाकात पूनम (परिवर्तित नाम) नाम की महिला से हुई।

पहली नजर में ही मुझे उससे प्यार हो गया। जिसके बाद हम दोनों ने नंबर लिए और हमारी बातचीत शुरू हो गई। एक महीने पहले पूनम का फोन आया था। जिसमें उसने मुझसे से शादी का प्रस्ताव दिया। मैंने हां कहा तो वह अपना घर छोड़कर मेरे पास आ गई। हम दोनों कैथून के विभीषण मंदिर पहुंचे, और शादी कर ली। अब हम साथ रहना चाहते हैं, लेकिन मेरी बीवी पूनम का पहला वाला पति नातरे झगड़े के सवा दो लाख रुपए मांग रहा है। पूनम के परिवार के लोग झगड़े के पैसे देने के लिए मुझसे कह रहे हैं। मैं गरीब परिवार से हूं, इतने पैसे कहां से लाऊंगा।

Exit mobile version