भीषण सड़क हादसे में 15 लोगों की मौत, 40 यात्री घायल, दिवाली मनाने अपने घर जा रहें थे। मुख्यमंत्री ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

न्यूज़ डेस्क :

मध्यप्रदेश के रीवा के नजदीक नेशनल हाईवे 30 पर शुक्रवार देर रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया। बस और ट्रेलर की टक्कर में उत्तरप्रदेश के 15 यात्रियों की मौत हो गई हैं। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी जब जाकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जा सका, मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती हैं। 

हादसा शुक्रवार देर रात लगभग 11:30 बजें रीवा से 70 किलोमीटर दूर सोहागी पहाड़ी पर हुआ। लोगों ने बताया कि बस पहाड़ी से उतरते समय नीचे ट्रेलर में जा कर टकरा गई। हादसे के वक्त बस की काफी तेज रफ्तार थी। बस हैदराबाद से गोरखपुर (यूपी) जा रही थी ,बस में तकरीबन 55 से अधिक यात्री सवार थे। बताया जा रहा हैं कि मरने बालो में अधिकतर उत्तरप्रदेश के निवासी हैं और दिवाली मनाने अपने घर लौट रहें थे। 

शवों को जेसीबी से निकाला 

हादसा इतना भीषण था कि  कई लोग बस के अगले हिस्से में ही फसकर रह गए, और उनके शवों को जेसीबी मशीन से बस काटकर बाहर निकाला गया। रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प से बताया कि बस के अगले हिस्से में ज्यादा नुकसान हुआ हैं। बस की रफ्तार तेज होने से नीचे खड़े ट्रेलर में अगला हिस्सा घुस गया। इससे बस की कैबिन और फ्रंट सीट पर बैठे यात्रियों की मौत हुई हैं। 40 यात्री घायल हुए हैं उन्हें रीवा के संजय गांधी हॉस्पिटल भेजा गया है कुछ लोगों को त्योंथर अस्पताल भेज दिया गया है। 

एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि ट्रेलर का सामने का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हुआ है। इससे आशंका है कि ट्रेलर आगे जा रहा है वाहनों से भी टकराया होगा। ट्रेलर के ड्राइवर ने अचानक से ब्रेक लगाए, इतने में पीछे से आ रही बस ट्रेलर में घुस गई। ट्रेलर के ड्राइवर और क्लीनर मौके से फरार हो गए हैं। अभी तक हादसे की क्या वजह है पता नहीं चला है।  रीवा प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर 7049122399 और 8319706674 जारी किया है हादसे के संबध में जानकारी ले सकते हैं। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर गहरा दुख जताया है और आज सुबह ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात कर घटना की जानकारी दी रेस्क्यू ऑपरेशन और घायलों को बेहतर उपचार दिलाने की बात कही साथ ही मृतकों के शवों को सह सम्मान प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) भेजने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं। 

उधर घटना की जानकारी लगते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में इस भीषण सड़क हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है साथ ही मृतकों के परिजनों को दो ₹2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता की देने की घोषणा की है। 

Exit mobile version