जयपुर

मुख्यमंत्री ने जोधपुर में की जनसुनवाई आमजन की सुनी समस्याएं, अधिकारियों को त्वरित समाधान के दिए निर्देश

जयपुर डेस्क :

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को जोधपुर सर्किट हाउस में जनसुनवाई की। उन्होंने आमजन के बीच पहुंचकर उनकी समस्याएं सुनते हुए त्वरित समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। जनसुनवाई में जोधपुर शहर, ग्रामीण क्षेत्रों तथा आस-पास के क्षेत्रों से आए लोगों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। गहलोत ने विभिन्न संगठनों, संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात कर जिले में सुविधाओं के विस्तार को लेकर चर्चा की। उन्होंने जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता से भी जानकारी ली। जनसुनवाई में जिला प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग सहित कई जनप्रतिनिधि और उच्चाधिकारी मौजूद रहे। 

 मुख्यमंत्री ने जनसुनवाई में दिव्यांगजनों के पास जाकर बातचीत की। उन्होंने समस्याओं के बारे में पूछा और अधिकारियों से भी जानकारी ली। गहलोत ने दिव्यांगजनों से संबंधित सभी प्रकार के लम्बित प्रकरणों को त्वरित निस्तारित करने के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए। 

 जनसुनवाई में आयुर्वेद चिकित्सा के प्रशिक्षणार्थियों ने अपना स्टाइपेंड उदयपुर के आयुर्वेद महाविद्यालय के प्रावधानों के अनुसार किए जाने की मांग रखी। इस पर श्री गहलोत ने आयुर्वेद विभाग के मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बड़ा रामद्वारा की ओर से गीता प्रेस गोरखपुर की पुस्तकों व ग्रंथों के प्रदर्शन और विक्रय के लिए संचालित वाहन का शुभारंभ किया। मौके पर बड़ा रामद्वारा के पीठाधीश्वर रामप्रसाद महाराज एवं अन्य संत उपस्थित थे। 

 75 वर्षीय चंद्रकला ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की निरोगी राजस्थान और आमजन की सेहत सुरक्षा से जुड़ी मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना प्रदेशवासियों के लिए वरदान साबित हो रही है। इसका एक और उदाहरण जोधपुर में देखने को मिला। श्री गहलोत जब जोधपुर के रातानाड़ा स्थित श्री गणेश मंदिर में दर्शन कर वापस लौटने लगे, तभी 75 वर्षीय चन्द्रकला टाक भीड़ से निकल कर आगे आई। उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत ही ज्वाइंट्स का सफल ऑपरेशन हुआ है। उन्होंने राज्य सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!